The Power Of Your Subconcious Mind Book | आपके अवचेतन मन की शक्ति

यहां हम बात कर रहे हैं महान लेखक जोसेफ मर्फी की लिखी पुस्तक The Power Of Your Subconcious Mind Book | आपके अवचेतन मन की शक्ति की, जो आपको सिखाती है कि आप अपनी स्वाभाविक सोच व कल्पनिक अवधारणाओं को अनुकूल बना कर अपने भाग्य का निर्माण कर सकते हैं. आपके जीवन में चमत्कार होने लगेंगे, जब आप अपने अवचेतन मन की चमत्कारिक शक्ति का उपयोग करने लगेंगे. क्योंकि जैसा मनुष्य अपने अवचेतन मन में सोचता है वैसा ही वह होता है और वैसा ही बनता है.

अवचेतन मन की चमत्कारिक शक्ति

लेखक जोसेफ मर्फी कहते हैं कि प्रत्येक इंसान को इस पुस्तक को पढ़ने व इसमें बताई गई तकनीकों को प्रयोग में लाना चाहिए. जब इसे प्रयोग में लाते हैं तो आप उस चमत्कारिक शक्ति पर नियंत्रण कर पाएंगे. यह तकनीकें आपको सभी चिंताओं से मुक्त कर सही जगह पहुंचाएगी. जहां आप जाना चाहते हैं जो आप पाना चाहते हैं वह सब आपको मिलने लगेगा.

The Power Of Your Subconscious Mind Book Summary

यह चमत्कारिक शक्ति आपकी सभी समस्याओं का समाधान कर देगी. आपको आजादी, खुशी, मानसिक शांति के मार्ग पर ले जाएगी. आपको सभी बीमारियों से मुक्त कर, आप को जीवंत और शक्तिशाली बनाएगी. जिस प्रकार का जीवन आप जीना चाहते हैं, आप उसी प्रकार के जीवन में प्रवेश करेंगे.

दिल से प्रार्थना कीजिए चमत्कार होंगे

यह पुस्तक आपको सिखाती है कि किस प्रकार आप अपने अंदर की अनंत शक्ति से अपने जीवन का लक्ष्य पा सकते हैं. इसके अलग-अलग अध्याय आपको महसूस करवाएंगे की यह अद्भुत शक्ति अपना कार्य करती है और अपने अंदर छिपी प्रेरणा और ज्ञान को बाहर निकालती है. इस पुस्तक को सावधानी से वह ध्यानपूर्वक पढ़ें और जानें कि किस प्रकार यह अद्भुत तरीके आपकी मदद करते हैं मेरा विश्वास है कि यह पुस्तक The Power Of Your Subconcious Mind Book | आपके अवचेतन मन की शक्ति आपके जीवन में एक नया सकारात्मक परिवर्तन लाएगी.

इस पुस्तक की विशेषताएं

इस पुस्तक का व्यवहारिक होना ही इसकी सबसे बड़ी विशेषता है इसमें आपको बहुत ही सरल व सहज तकनीकों और विधियों को बताया गया है जिन्हें आप अपने दैनिक जीवन में लागू कर सकते हैं इस पुस्तक में वर्णित विशेषताएं आपका ध्यान आकर्षित करेंगी और वे आपको दिखाएंगी कि अक्सर आप जो भी प्रार्थना करते हैं उसके विपरीत आपको मिलता है ऐसा क्यों होता है कि लोग प्रार्थना पर प्रार्थना करते हैं लेकिन उन्हें उनका उत्तर नहीं मिलता.

इस सामान्य शिकायत का कारण भी आपको इसी पुस्तक में मिलेगा आपके अवचेतन मन को प्रभावित करने और सही जवाब पाने के सही तरीके इस पुस्तक को बहुत ही असाधारण और मूल्यवान बनाते हैं जो मुसीबत के समय हमेशा सहायता के लिए उपस्थित रहते हैं

The Power Of Your Subconcious Mind Book
The Power Of Your Subconcious Mind Book

विश्वास का नियम

जब व्यक्ति के मन में बैठी तस्वीर और विचार पर उसका उचित मन प्रतिक्रिया देता है, तब उसकी प्रार्थनाओं का उत्तर मिलता है. यह विश्वास का नियम विश्व की सभी चीजों को संचालित कर रहा है. आपको अपनी प्रार्थना पर विश्वास होना चाहिए. आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर इसलिए नहीं मिलता, क्योंकि आप ईश्वर से प्रार्थना करते हैं, और कोई अनुष्ठान करते हैं या प्रसाद का भोग लगाते हैं बल्कि आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर इसलिए मिलता है क्योंकि विश्वास या मन से स्वीकृति पर आपको पूर्ण विश्वास है और आप मन में स्वीकार कर चुके हैं.

Read Also: आपके अंदर का खजाना

जीवन का नियम ही विश्वास का नियम है. विश्वास को मन का विचार भी कहा जाता है. जिस तरह से व्यक्ति सोचता महसूस करता और विश्वास करता है, उसी प्रकार की स्थिति मन, शरीर और परिस्थितियों की होती है. यदि आप पूरे दिल से प्रार्थना करते हैं तो प्रार्थना का उत्तर आपके दिल की इच्छा को पूरा करने के रूप में मिलता है.

आपकी इच्छा ही प्रार्थना है

प्रत्येक व्यक्ति अपने अच्छे स्वास्थ्य, प्रसन्नता, सुरक्षा, मानसिक शांति और सही अभिव्यक्ति की कामना करता है, लेकिन बहुत ही कम लोग वांछित परिणाम प्राप्त करने में सफल हो पाते हैं. ऐसा क्यों होता है? ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उन्हें अपनी प्रार्थना पर पूर्ण विश्वास नहीं होता या वह सही तरीके से प्रार्थना नहीं कर पाते हैं.

यह पुस्तक सबको पढ़नी चाहिए

The Power Of Your Subconcious Mind | आपके अवचेतन मन की शक्ति एक अदभुत और चमत्कारी पुस्तक है। यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में पूरी तरह सक्षम हैं. इसलिए ये पुस्तक सभी को पढ़नी चाहिए. हम जिस ईश्वरीय शक्ति की बात करते हैं, उसे समझने व पाने का राज इसी पुस्तक में निहित हैं. यह आपको चिंताओं, दु:खों और निराशाओं से निकालकर खुशियों, सुखों और आनंद से भर देगी. अत: हमारा यही सुझाव होगा कि आपको यह पुस्तक जरूर पढ़नी चाहिए और बार बार पढ़नी चाहिए.

हमारे जन्म से पूर्व और दुनिया के अस्तित्व में आने से पूर्व भी अवचेतन मन की चमत्कारिक शक्ति का अस्तित्व था। जीवन का यह सिद्धांत सभी धर्म से पूर्व ही घटित हो चुका था। ऐसी अद्भुत और चमत्कारिक शक्ति आपकी शारीरिक और मानसिक गांव को ठीक करेगी। आपको भय से मुक्ति दिलाएगी, आपको गरीबी परेशानियां और निराशा से दूर करेगी।

आज से ही इस चमत्कारिक शक्ति का उपयोग करना सीखे। आप अपने अवचेतन मन की शक्ति का प्रयोग करके अपनी मनचाही इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं। इस पुस्तक का अध्ययन करते हुए आपको अपने अवचेतन मन की शक्ति का प्रयोग करते हुए अपनी मनचाही इच्छाओं को पूरा करने का तरीका सीखना होगा।

इस पुस्तक का उद्देश्य ही आपको यह सीखना है कि किस प्रकार आप सकारात्मक सोच और कल्पना को अनुकूल बनाकर अपने भाग्य का निर्माण कर सकते हैं। मनुष्य अपने अवचेतन मन में जैसा सोचता है वैसा ही वह बन जाता है। इस पुस्तक में एक आधारभूत सत्य को सरल भाषा में समझाने का प्रयास किया हैं।

आप सभी से इस किताब को पढ़ने और इसमें उल्लिखित तकनीकों का प्रयोग करने का आग्रह हैं। तभी आप इस चमत्कारी शक्ति पर नियंत्रण कर पाएंगे और अपने जीवन को सफल बना पाएंगे।

इसे भी पढ़े

My Name is H. Rathore. I am a passionate blogger and content creator with a keen interest in personal development. My dedication to personal development is evident in my thought-provoking articles on self-improvement and mindfulness.

Leave a Comment